loader
आतिशी 21 सितंबर को ले सकती हैं CM पद की शपथ, एलजी ने प्रस्तावित की तारीख

आतिशी 21 सितंबर को ले सकती हैं CM पद की शपथ, एलजी ने प्रस्तावित की तारीख

September 18, 2024, 09:30 PM

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे पत्र में नामित सीएम आतिशी के शपथ ग्रहण के लिए 21 सितंबर की तारीख प्रस्तावित की है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि एलजी ने निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी मुर्मू को भेज दिया गया है।

वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह दिल्ली में रैलियों का आयोजन करेगी जिनमें अरविंद केजरीवाल जनता का फीडबैक लेंगे।

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे पत्र में मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी के शपथ ग्रहण की तिथि 21 सितंबर प्रस्तावित की है। यही नहीं एलजी ने निवर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल का त्यागपत्र भी राष्ट्रपति मुर्मू को भेज दिया है।

हालांकि, AAP विधायक दल की ओर से अभी तक मनोनीत सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई तिथि प्रस्तावित नहीं की गई है। बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को केजरीवाल ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। यही नहीं आतिशी ने दिल्ली में नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया था।

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि आतिशी को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जा सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आतिशी के सुरक्षा घेरे पर फैसला लिया जाएगा। मौजूदा प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली के सीएम को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है।

दिल्ली पुलिस इस श्रेणी के तहत पालियों में लगभग 22 जवानों को तैनात करती है। दिल्ली पुलिस केजरीवाल की सुरक्षा की भी समीक्षा करेगी, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा मिली है। इसके तहत केजरीवाल को एक पाली में करीब 40 सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जाते हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी दिल्ली में रैलियां करेगी, जिनमें अरविंद केजरीवाल लोगों से बातचीत करेंगे और अपनी ईमानदारी पर आवाम का फीडबैक लेंगे। आज या कल में इन रैलियों के बारे में घोषणा कर दी जाएगी। केजरीवाल ने लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए जेल में रहते हुए इस्तीफा नहीं दिया था। उन्होंने अपने आदर्शों के कारण अब इस्तीफा दे दिया है। भाजपा हर जगह सरकारें गिरा रही है। केजरीवाल ने जेल में रहते हुए इस्तीफा ना देकर भाजपा की योजना को विफल कर दिया।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।