loader
पंत ने राहुल द्रविड़ और गंभीर के बीच अंतर बताया, नए मुख्य कोच के साथ काम करने को लेकर दिया ये बयान

पंत ने राहुल द्रविड़ और गंभीर के बीच अंतर बताया, नए मुख्य कोच के साथ काम करने को लेकर दिया ये बयान

September 6, 2024, 10:24 PM

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने राहुल द्रविड़ और मुख्य कोच गौतम गंभीर के दृष्टिकोण में अंतर को लेकर अपनी राय रखी। पंत का कहना है कि द्रविड़ व्यक्तिगत और पेशेवर के तौर पर काफी संतुलित थे।

करीब दो साल बाद लाल गेंद के प्रारूप में वापसी करने वाले पंत ने कहा कि वह गंभीर के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं जिन्होंने द्रविड़ के बाद मुख्य कोच का पद संभाला है।

'गौतम भाई ज्यादा आक्रामक हैं'
दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी के लिए खेल रहे पंत ने ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत की। पंत अभिमन्यु ईश्वरन की अगुआई में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रहे हैं। पंत ने कहा, मुझे लगता है कि राहुल भाई एक इंसान और एक कोच के रूप में बहुत संतुलित थे। हमारे लिए एक क्रिकेट टीम के रूप में अच्छे और बुरे क्षण होते हैं। क्रिकेट की यात्रा में, सकारात्मक और नकारात्मक पहलू होते हैं। यह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है कि सकारात्मक या नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करना है या नहीं। गौतम भाई ज्यादा आक्रामक हैं और वह जीत के मामले में काफी एकतरफा हैं। लेकिन आपको सही संयोजन तलाशना होता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह बड़ा भाग है। आप सुधार करते रहें और संतुलन तलाशते रहें।

श्रीलंका दौरे पर गई टीम का हिस्सा थे पंत
पंत जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा थे जो गंभीर का मुख्य कोच के तौर पर पहला दौरा था। द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था, ऐसे में गंभीर पर बड़ी जिम्मेदारी है। भारत को अब 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत को सितंबर से लेकर जनवरी के बीच 10 टेस्ट खेलने हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा होंगे।

'सिर्फ अपनी मजबूती को सुधारने पर ध्यान'
पंत का कहना है कि भारत किसी भी विपक्षी टीम को हल्के में नहीं लेगा और अगले कुछ महीनों में सिर्फ अपनी मजबूती को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करेगा। बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी और वह आत्मविश्वास के साथ भारत दौरे पर आएगा। पंत ने कहा, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे एशियाई देश इन परिस्थितियों में बेहतर करते हैं क्योंकि उन्हें पिच के बारे में पता होता है। भारतीय क्रिकेट टीम के रूप में हम पूरी तरह से अपने स्वयं के मानकों पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि किस तरह हम सुधार कर सकते हैं।

Share Now


Your Comments!

महत्वपूर्ण सूचना -भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।